MP Election: चुनाव परिणाम आने से पहले ही CM बने ‘कमलनाथ’ कांग्रेसियों ने लगाए बधाई के पोस्टर

mpexpress09

MP Election: चुनाव परिणाम आने से पहले ही CM बने 'कमलनाथ' कांग्रेसियों ने लगाए बधाई के पोस्टर
WhatsApp Group Join Now

MP Election Result 2023: चुनाव परिणाम आने से पहले ही CM बने कमलनाथ! कांग्रेसियों ने लगाए बधाई के पोस्टर। देश के 5 चुनावी राज्यों में से एक मध्य प्रदेश के नतीजे भी छत्तीसगढ़-राजस्थान-तेलंगना के साथ कल यानी तीन दिसंबर को जारी किए जाएंगे, जबकि मिजोरम में किसी सरकार बनेंगी इसका फैसला 4 दिसंबर सोमबार को किया जाएगा। लेकिन कल मध्यप्रदेश में ये साफ हो जाएगा कि अगले पांच सालों के लिए प्रदेश की जनता ने अपने राज्य की बाग डोर BJP और कांग्रेस में से किस पार्टी को दी है ?

कमलनाथ नतीजे से पहले कैसे बने CM ?

क्योंकि राजस्थान की तरह MP भी आम आदमी पार्टी, BSP और समाजवादी पार्टी समेत कई दल चुनावी अखाड़े में मौजूद है। लेकिन मुख्य मुकाबले तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच ही हैं। इसलिए दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं से लेकर नेताओं तक सभी के द्वारा अपनी अपनी जीत का दावा किया जा रहा है। चुकि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी को पछाड़ते हुए गठबंधन की सरकार बनाई थी, शायद इसीलिए कांग्रेसियों को भरोसा है कि मध्यप्रदेश में इस बार भी उन्ही की सरकार बनेगी।

यह भी पढ़े :- MP Election 2023: मध्यप्रदेश में मतदाताओं ने तोड़ा पिछले 15 साल का रिकॉर्ड 

MP Election: चुनाव परिणाम आने से पहले ही CM बने 'कमलनाथ' कांग्रेसियों ने लगाए बधाई के पोस्टर

सोशल मीडिया पर वायरल हुए MP Election पोस्टर

तभी तो मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने से पहले ही उन्होंने अपने प्रदेश कांग्रेस चीफ यानि कमलनाथ को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया है। जी हाँ आप सही पढ़ रहे है MP Election Result 2023 आने से पहले ही कमलनाथ को प्रदेश का मुखिया यानि मुख्यमंत्री बना दिया गया है। कल 3 दिसंबर को आने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस अपनी जीत को लेकर बेहद उत्साहित नजर आ रही है। इसका एक नजारा राजधानी में कांग्रेस कार्यलय के बाहर देखने को मिला।

MP Election: चुनाव परिणाम आने से पहले ही CM बने 'कमलनाथ' कांग्रेसियों ने लगाए बधाई के पोस्टर

राजधानी की सड़कों पर कमलनाथ के पोस्टर

दरअसल, राजधानी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यलय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता द्वारा कई पोस्टर लगाए गए है, जिसमें कोंग्रेसियों ने PCC चीफ कमलनाथ को मध्यप्रदेश में कांग्रेस की जीत और मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी गई है। वैसे कांग्रेस के यह पोस्टर काफी चौकाने वाले है लेकिन फिर भी इन पोस्टर में (MP Election) कमलनाथ को मध्प्रदेश के अगले सीएम के रूप में दर्शाया गया है। आपको बता दें राजधानी की सड़कों पर कमलनाथ के जो यह पोस्टर तहलका मचा रहे है उन पर लिखा है कि “जनता का साथ देने फिर आ रहे हैं कमलनाथ”

Leave a Comment