Rahul Gandhi: हार के डर से एकांतवास के लिए केदारनाथ पहुंचे राहुल

mpexpress09

Rahul Gandhi: हार के डर से एकांतवास के लिए केदारनाथ पहुंचे राहुल
WhatsApp Group Join Now

Rahul Gandhi: हार के डर से एकांतवास के लिए केदारनाथ पहुंचे राहुल । मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बीच अचानक कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भगवान और अध्यात्म की याद आई। इसीलिए आज अचानक वे अपने आध्यात्मिक अभियान पर उत्तराखंड के केदारनाथ धाम निकल पड़े, जहाँ चुनाव की सरगर्मी के बीच वे केदारनाथ धाम में निरंतर भगवान की पूजा अर्चना में लीन रहेंगे।

Rahul Gandhi Visit Kedarnath

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस रविवार को बाबा केदारनाथ के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। यह कहा जा रहा है कि उन्होंने तीन दिनों के लिए केदारनाथ धाम में एकांतवास करने का निर्णय लिया है, जिसकी पूर्व से किसी को जानकारी नहीं थी। कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी आज दोपहर को केदारनाथ के मंदिर का दर्शन करने के लिए वहां पहुंचे। वे वीआईपी हेलीपैड पर पहुंचने की बजाय आम यात्री हेलीपैड पर पहुंचे, जो लगभग आधी किमी दूरी पर स्थित था।

यह भो पढ़े :- Jeetu Patwari: कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के भाई को जेल

केदारनाथ धाम पहुंचे राहुल गांधी

मंदिर के दर्शन करने के बाद, Rahul Gandhi मंदिर के परिक्रमा मार्ग का पालन करते हुए होटल पहुंचे। यह खबर है कि वे कल भी धाम में रुके रहेंगे और मंगलवार को वापस जाएंगे। इस दौरान, तीर्थ पुरोहित समाज के प्रति राहुल गांधी का स्वागत हेलीपैड पर किया गया, और उन्होंने दर्शन के बाद सीधे होटल की ओर बढ़ते हुए तीर्थ पुरोहित समाज से बात की। Rahul Gandhi दोपहर के एक बजे तक हेलीपैड के आस-पास कुछ लोगों से बात करते रहे और फिर मंदिर की ओर बढ़े।

Rahul Gandhi: हार के डर से एकांतवास के लिए केदारनाथ पहुंचे राहुल

तीन दिवसीय दौरे पर राहुल गांधी

मंदिर के बाहर से ही दर्शन करने के बाद, Rahul Gandhi सीधे होटल की ओर जा पहुंचे। इस दौरान, जब वे मंदिर की ओर बढ़ रहे थे और बढ़ती हुई भक्तों की भीड़ में खड़े थे, तो कुछ लोगों ने Rahul Gandhi को देखा और मोदी और जय श्री राम के नारे लगाए। आज दोपहर 12 बजकर 30 मिनट को, राहुल गांधी विशेष चार्टर प्लेन से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे, और वहां से हेलीकॉप्टर के माध्यम से केदारनाथ की ओर रवाना हुए। इस दौरान, केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहित समाज ने उनका हार्दिक स्वागत किया।

Rahul Gandhi: हार के डर से एकांतवास के लिए केदारनाथ पहुंचे राहुल

Rahul Gandhi की यात्रा की वजह क्या है ?

वर्तमान में कांग्रेस ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के केदारनाथ आगमन को व्यक्तिगत और आध्यात्मिक घटना के रूप में प्रस्तुत किया है, और यह सुझाव दिया है कि कोई भी कार्यकर्ता उनसे मिलने का प्रयास नहीं करें। वर्तमान में, कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी उत्तराखंड में केदारनाथ धाम की दिक्षा पहुंचे हैं, जहां वे तीन दिन के दौरे पर हैं। उत्तराखंड कांग्रेस द्वारा एक पोस्ट में बताया गया है कि ‘राहुल गांधी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने उत्तराखंड आए हैं।

Rahul Gandhi: हार के डर से एकांतवास के लिए केदारनाथ पहुंचे राहुल

Rahul Gandhi Visit Kedarnath

Rahul Gandhi की यह यात्रा उनकी निजी आध्यात्मिक यात्रा है, और सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वे इस निजी यात्रा का सम्मान करें और उसे एकांत में पूरा करने का अवसर दें। आप सभी अपना उत्साह और समर्थन मन से प्रकट कर सकते हैं, और आने वाले समय में अपने प्रिय नेता से मिलने का इंतजार कर सकते हैं। जय श्री केदार। केदारपुरी से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित मंदाकिनी नदी के किनारे बनी ध्यान कुटिया में, राहुल गांधी भी समय व्यतीत कर सकते हैं।

इसी कुटिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ध्यान किया था। उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा ने कार्यकर्ताओं से भी एक अनुरोध किया है, सोशल मीडिया पर लिखते हुए कि राहुल गांधी को उनकी यात्रा को एकांत में और नारायण के सानिध्य में पूरा करने दें।

1 thought on “Rahul Gandhi: हार के डर से एकांतवास के लिए केदारनाथ पहुंचे राहुल”

Leave a Comment