IND vs AUS: टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया, रोहित ने लगाई चौकों की लड़ी

mpexpress09

Updated on:

IND vs AUS: वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के लिए ये होगी इंडिया-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11
WhatsApp Group Join Now

IND vs AUS Final Playing 11: टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया, रोहित ने लगाई चौकों की लड़ी। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल क्रीज पर हैं। तीन ओवर के बाद भारत का स्कोर 18/0 है। ICC Cricket World Cup 2023 Final का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज 19 नवंबर रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुजरात के अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम “नरेंद्र मोदी स्टेडियम” में खेला जा रहा है।

अब से बस कुछ ही घंटों बाद शुरू होने वाले India vs Australia मुकाबले को देखने के लिए न सिर्फ आम दर्शक बल्कि बड़ी संख्‍या में देश दुनिया की सेलिब्रिटी के साथ लगभग एक लाख से ज्‍यादा क्रिकेट प्रेमी अभी से स्‍टेडियम में पहुँचने लगे है।

ICC World Cup 2023 Final

आप क्रिकेट के लिए लोगों की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाले वर्ल्ड कप के फाइनल मैच देखने आने वाले दर्शकों को अहमदाबाद पहुँचने में किसी प्रकार की कोई दिक्क्त और समस्या न हो इसलिए सेंट्रल रेलवे ने तीन वर्ल्ड कप स्पेशल ट्रेनें चलाईं हैं। लेकिन इसके बाबजूद टिकट काऊंटर खुलने के मात्र 7 से 10 मिनट के अंदर ही सभी सीटें फुल हो गई। और लगभग 20 मिनट के भीतर ही उन ट्रेनों में 400 से अधिक की वेटिंग मिल रही है, फिर भी लोग काउंटर पर लम्बी लम्बी लाइने लगा कर वेटिंग का ही टिकट ले रहे हैं।

यह भी पढ़े :- अहमदाबाद में World Cup 2023 की क्लोजिंग सेरेमनी में परफॉर्म करेंगी Dua Lipa

IND Vs AUS Final Live Cricket Score - catch ball by ball commentary of  world cup 2023 final india vs Australia scorecard playing XI, Toss time at  1:30 PM, playing XI, Live

7-10 मिनट में फुल हुई IND vs AUS स्पेशल ट्रेनें

ताकि रिजर्वेशन में खड़े रहकर भी अहमदाबाद पहुंच सकें और उन्हें भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला मिस न करना पड़े। ICC World Cup 2023 Final मुकाबले की खुमारी सभी क्रिकेट फैंस में देखने को मिल रहा है, तभी तो India बनाम Australia फाइनल मैच को देखने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रतिनिधि भी “नरेंद्र मोदी स्टेडियम” में मौजूद रहेंगे। इस IND vs AUS मैच में देखने वाली बात ये होगी कि पांच बार की विश्‍व कप विजेता ऑस्‍ट्रेलिया के कंगारुओं की टीम और दो बार की विश्‍व चैंपियन रोहित ब्रिगेड आज कौन सी प्‍लेइंग के साथ मैदान पर उतरेंगी।

IND vs AUS Final Live: 20 साल बाद वर्ल्ड कप फाइनल में भारत-ऑस्ट्रेलिया,  2003 का बदला मांगे हिंदुस्तान | Jansatta

India vs Australia World Cup 2023

आइये IND vs AUS मुकाबले से पहले जानते हैं कि दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन को लेकर क्‍या समीकरण बन रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने जहां इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 49 रनों की शानदार पारी खेली थी। लेकिन फिर भी सूर्या कम ही मौकों पर टीम की उम्‍मीदों पर खरे उतर सके है। उसके बावजूद उन्हें खेलना का मौका मिल सकता है। वहीं, कुछ दिग्‍गज अहमदाबाद की पिच पर R अश्विन को मौका देने के पक्ष में हैं। क्योंकि माना जा रहा है कि वह डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड और स्‍टीव स्मि‍थ के खिलाफ अहम भूमिका निभा सकते हैं।

Ind Vs Aus Five Players Who Watch Out For India Vs Australia Odi Icc 2023  Cricket Odi World Cup | IND Vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले में इन 5  खिलाड़ियों

India vs Australia Final Playing 11

हालांकि उम्मीद काफी कम है कि कप्‍तान rohit sharma उनके लिए अपनी प्लेइंग 11 में कोई खास बदलाव करें। वहीं, कंगारुओं की टीम के (Australia Final Playing 11) बात करें तो कप्तान पैट कमिंस को लाबुशेन और स्टोइनिस में से किसी एक को प्‍लेइंग इलेवन के लिए चुनना पड़ेगा। जहां लाबुशेन ने इस वर्ल्‍ड कप के 10 मैचों में मात्र दो अर्धशतक के साथ कुल 304 रन बनाए हैं। तो वहीं स्टोइनिस ने 6 मैचों की 5 पारियों में महज 87 रन दिए हैं। हालाँकि उन्‍होंने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए हैं। ऐसे में लाबुशेन और स्टोइनिस में से किसी एक को चुनना मुश्किल फैसला है।

India vs Australia ODIs full schedule, live match time, squads, streaming

भारतीय टीम की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (तेज तर्रा बल्लेबाज), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्‍ट्रेलिया टीम की संभावित प्‍लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ (मैच का रुख पलटने के काबिल), मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

1 thought on “IND vs AUS: टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया, रोहित ने लगाई चौकों की लड़ी”

Leave a Comment