Suzlon share price: दिवाली के बाद आसमान छू रहे सुजलॉन एनर्जी के शेयर

mpexpress09

Suzlon share price: दिवाली के बाद आसमान छू रहे सुजलॉन एनर्जी के शेयर
WhatsApp Group Join Now

Suzlon share price: दिवाली के बाद आसमान छू रहे सुजलॉन एनर्जी के शेयर। BSE पर सुजलॉन एनर्जी का शेयर 1.12 फीसदी बढ़कर 38.84 रुपये पर कारोबार कर रहा था। यह रविवार (मुहूर्त ट्रेडिंग) को काउंटर पर 1.13 प्रतिशत और शुक्रवार को 1.77 प्रतिशत की वृद्धि के अतिरिक्त था। बुधवार, 14 नवंबर को होने वाली एमएससीआई पुनर्संतुलन से पहले सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में सोमवार को लगातार तीसरे दिन उछाल आया। स्टॉक में तेजी आई, क्योंकि सुजलॉन एनर्जी को एमएससीआई इंडिया स्टैंडर्ड इंडेक्स में शामिल होने की उच्च संभावना दिखाई दे रही है।

आधा दर्जन अन्य शेयरों के साथ (Suzlon share price) ऐसा प्रतीत होता है कि इस कदम से काउंटर पर लगभग 180 मिलियन डॉलर का निष्क्रिय प्रवाह आएगा। सोमवार को बीएसई पर सुजलॉन का शेयर 1.12 फीसदी बढ़कर 38.84 रुपये पर कारोबार कर रहा था। यह रविवार (मुहूर्त ट्रेडिंग) को काउंटर पर 1.13 प्रतिशत और शुक्रवार को 1.77 प्रतिशत की वृद्धि के अतिरिक्त था। जेएम फाइनेंशियल के अनुसार, इंडसइंड बैंक, एपीएल अपोलो ट्यूब्स, पर्सिस्टेंट सिस्टम्स, वन 97 कम्युनिकेशंस (पेटीएम), पॉलीकैब इंडिया और टाटा कम्युनिकेशंस कुछ अन्य स्टॉक हैं जिनके सूचकांक में शामिल होने की अच्छी संभावना है।

Onion Price Hike: चुनाव से पहले फूटा “महंगाई बम” चुनावी मुद्दा बना प्याज

क्या है Suzlon share price ?

ब्रोकरेज मैक्रोटेक डेवलपर्स (लोढ़ा) को संभावित बहिष्कार के रूप में देखता है। इसमें एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक को शामिल किए जाने की संभावना कम दिख रही है। नुवामा ने कहा कि सुजलॉन एनर्जी (Suzlon share price) को जनवरी में बनने वाले एएमएफआई बदलाव में स्मॉलकैप श्रेणी से मिडकैप श्रेणी में स्थानांतरित होने के संभावित दावेदार के रूप में भी देखा जा रहा है, जो सुजलॉन को नवंबर में एमएससीआई के उच्च विश्वास वाले प्रवेशकर्ता (Suzlon share price) के रूप में भी देखता है।

मालामाल हुए Suzlon share price में इन्वेस्ट करने वाले

इस बीच, मासिक आंकड़ों से पता चला है कि म्यूचुअल फंड ने अक्टूबर में सुजलॉन एनर्जी (Suzlon share price) के 13.36 करोड़ शेयर लगभग 410 करोड़ रुपये में बेचकर सुजलॉन एनर्जी में हिस्सेदारी कम कर दी है। आंकड़ों से पता चलता है कि म्यूचुअल फंडों के पास अक्टूबर के अंत में 49.53 करोड़ सुल्ज़ॉन शेयर थे, जबकि सितंबर के अंत में Suzlon share price के पास 62.89 करोड़ शेयर थे। अक्टूबर में 18.60 फीसदी की तेजी के अलावा, नवंबर में अब तक स्टॉक में 27 फीसदी की तेजी आई है।

सुजलॉन एनर्जी (Suzlon share price) ने इस महीने सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर 78 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 102.29 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया, जो पिछले साल की समान तिमाही में 57.43 करोड़ रुपये था। सुल्ज़ॉन एनर्जी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी बिक्री लगभग 1 प्रतिशत कम होकर 1,417.21 करोड़ रुपये रही। मिडिया को सीएफओ हिमांशु मोदी ने बताया, कंपनी मौजूदा 1,600 मेगावाट के कन्फर्म ऑर्डर को समय पर वितरित करना चाहती है।

उसने कहा कि वह अगली कुछ तिमाहियों में ऑर्डरों को लाभदायक तरीके से निष्पादित करना चाहता है। इसमें कहा गया है कि सुजलॉन एनर्जी उन ऑर्डरों पर चयनात्मक होगी जो लाभदायक हैं और सुजलॉन (Suzlon share price) के मार्जिन प्रोफाइलिंग के अनुरूप हैं। उम्मीद की जा रही है कि वित्त वर्ष 2023-26 के दौरान सुजलॉन राजस्व और एबिटा सीएजीआर 38 प्रतिशत और 43 प्रतिशत देगा। हमने स्वस्थ ऑर्डर प्रवाह, बेहतर निष्पादन दृश्यता और बेहतर उत्पाद पोर्टफोलियो के कारण वित्त वर्ष 2025/26 के लिए अपने अनुमानों को संशोधित किया है।

जेएम फाइनेंशियल ने 3 नवंबर को स्टॉक पर कहा, “हमने 37 रुपये प्रति शेयर के संशोधित लक्ष्य के साथ स्टॉक पर अपनी ‘खरीदें’ रेटिंग बरकरार रखी है। 2 लाख रुपये तक के सुजलॉन एनर्जी (Suzlon share price) शेयरों वाले छोटे खुदरा निवेशकों के पास दूसरी तिमाही के अंत में कंपनी में 24.09 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। एचएनआई के पास नवीकरणीय ऊर्जा समाधान प्रदान करने में 18.85 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, जबकि इसी अवधि के दौरान एफपीआई के पास कंपनी में 9.66 प्रतिशत हिस्सेदारी थी।

Leave a Comment