SA vs NZ: दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मैच में मिलर और रॉसी का तांडव, न्यूजीलैंड की करारी हार

mpexpress09

SA vs NZ: दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मैच में मिलर और रॉसी का तांडव, न्यूजीलैंड की करारी हार
WhatsApp Group Join Now

SA vs NZ: दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मैच में मिलर और रॉसी का तांडव जारी, पवेलियन लौटे 8 बल्लेबाज। यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 32वां मैच हुआ। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को बोर्ड पर चार विकेट खोकर 357 रन बनाए हैं। क्विंटन डिकॉक और रेसी वेन डर डुसेन ने शतक जवाबी पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप में छठी बड़ी जीत प्राप्त की जब वह न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराकर विजयी बन गई। इस महत्वपूर्ण जीत के साथ, दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट के अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा किया है, उनके अंक अब 12 हो गए हैं।

SA vs NZ मुकाबले का आखों देखा हाल

विपक्ष में, न्यूजीलैंड ने एक पायदान की हानि झेली है, और वह अब चौथे स्थान पर है। उनकी खाते में आठ अंक हैं, जबकि विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें बचे हुए दो मैचों में जीत हासिल करनी होगी। एक मैच जीतने पर उन्हें अब दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा। (SA vs NZ) न्यूजीलैंड की टीम अब चार नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ और नौ नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेगी। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका को अंतिम दो मैच खेलने होंगे।

यह भी पढ़े :- India vs New Zealand: जडेजा का विजयी चौका, शम्मी ने झटके 5 विकेट

उतार चढ़ाव भरा दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड

पहला मैच भारत के खिलाफ (पांच नवंबर) और दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ (10 नवंबर)। केशव महाराज ने जेम्स नीशम को डिब्बा कर न्यूजीलैंड को आठवां झटका पहुंचाया। नीशम खाता ही नहीं खोल पाए। न्यूजीलैंड ने 27 ओवरों में आठ विकेट पर 112 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स 14 रनों के साथ और ट्रेंट बोल्ट ने एक रन बनाकर नाबाद हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने SA vs NZ मुकाबले में 357/4 का स्कोर पोस्ट किया था। आखिरी ओवर है और इसे नीशम द्वारा डाला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड लाइव स्कोर

मिलर ने ग्राउंड पर गेंद को मारा, लेकिन क्योंकि वहां एक फील्डर मौजूद था, उन्होंने केवल एक ले लिया। क्लासेन ने अगले ओवर में एक बाउंडरी मारी, जिससे दक्षिण अफ्रीका 350 के पास आ गया। अगले ओवर में एक एकल और अब मिलर अपने अंतिम 3 गेंदों के लिए स्ट्राइक पर हैं। ओ मेरे भगवान!! मिलर ने अपने 50 पाने के लिए एक छक्का के साथ एक फ्लिक किया!! और वह चला गया!! मिचेल ने गहरे में इसे बाहर रखने के लिए बड़ा काम किया। मार्कियम ने बड़े छक्के के साथ इंगिंग्स को समाप्त किया।

 SA vs NZ: दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मैच में मिलर और रॉसी का तांडव, न्यूजीलैंड की करारी हार

दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला

दक्षिण अफ्रीका 357/4 पहुंच गया। SA vs NZ मुकाबले में साऊथ अफ्रीका ने 49 ओवर के बाद 339/3 आखिरी 2 ओवरों में है और बोल्ट पहले 2 में से पहला बॉल डालेगा। शुरू में एक बड़ा यॉर्कर डाला और क्लासेन ने शुरू के लिए एक सिंगल लिया। अगले बॉल पर फुल टॉस और मिलर ने इसे एक चौराहा बना दिया!!! अगले बॉल को छोटा फेंका और मिलर ने एक सिंगल लिया। इस तरह SA vs NZ मुकाबला बेहद दिलचस्प था। क्लासेन अपने आप को एक सिंगल के साथ फिर से इनाम देते हैं और मिलर इस ओवर को समाप्त कर सकते हैं। एक विशाल छक्का इसे समाप्त करता है।

 SA vs NZ: दक्षिण अफ्रीका बनाम न्यूजीलैंड मैच में मिलर और रॉसी का तांडव, न्यूजीलैंड की करारी हार

न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका का दिलचस्प मैच

SA vs NZ मेच में 47.1 ओवर के बाद 316/3 सौथी जारी रहते हैं और वो चला गया!! वैन डेर डुसेन उसके पीछे जाने की कोशिश करते हैं और ऑफ कटर अपने निशाने पर पहुंचता है। विकेट टूट जाते हैं और दक्षिण अफ्रीका अपने तीसरे विकेट को खो देते हैं। अब बचे हुए 4 ओवर हैं, और दक्षिण अफ्रीका कम से कम 350 की तरफ देख रहा है। बोल्ट अगला ओवर गेंदबाजी करेंगे और मिलर अपनी गिरावट पर जाते हैं, जब एक सिंगल से शुरू करते हैं। वैन डर डुसेन को कोशिश करते हैं कि वह बड़ा बल्ला लगाएं,

Leave a Comment