New Honda Activa 7g: मार्केट में धूम मचाने आने वाली है होंडा की अब तक की सबसे बेहतरी स्कूटर, होंडा एक्टिवा 7जी, जाने फीचर्स

mpexpress09

WhatsApp Group Join Now

New Honda Activa 7g: मार्केट में धूम मचाने आने वाली है होंडा की अब तक की सबसे बेहतरी स्कूटर, होंडा एक्टिवा 7जी, जाने फीचर्स, हाल ही में TVS ने नए Jupiter 110 को भारत में लॉन्च किया, जिसके बाद से ही नए Honda Activa को लेकर भी बाजार गर्म होने लगा है।

सोर्स के मुताबिक इस बार होंडा का नया एक्टिवा 7G पूरी तरह से बदल सकता है। इसमें नए फीचर्स से लेकर स्मार्ट डिजाइन आपको देखने को मिलेगा। इस समय एक्टिवा 110cc और 125cc इंजन में उपलब्ध है। लेकिन बताया जा रहा है कि सिर्फ 110 cc मॉडल को ही नए अवतार से लॉन्च किया जाएगा और कुछ समय बाद 125cc मॉडल को भी अपडेट कर दिया जाएगा। आइये जानते हैं क्या कुछ ख़ास और नया एक्टिवा 7G में देखने को मिलने वाला है।

जाने कब होगी New Honda Activa 7g लॉन्च

सोर्स के मुताबिक होंडा का नया एक्टिवा 7G अगले साल जनवरी में लॉन्च होगा।

ये भी पढ़ें: जानें 0001 नंबर प्लेट की कीमत, और कैसे मिल सकती है आपको यह 0001 नंबर प्लेट

New Honda Activa 7g फीचर्स

नए होंडा एक्टिवा 7जी के डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके फ्रंट से लेकर रियर में नई हेडलाइट से लेकर, DRL, और रिफ्लेक्ट लाइट इसके फ्रंट में दी जा सकती है। इसकी सीट को लम्बा किया जाएगा ताकि पीछे बैठने वालों को कोई दिक्कत ना आये। खबर ये भी है कि नए एक्टिवा की सीट के नीचे अब ज्यादा स्पेस मिल सकता है ताकि दो बड़े हेलमेट रखे जा सकें। New Honda Activa 7g मार्केट में धूम मचाने आने वाली है होंडा की अब तक की सबसे बेहतरी स्कूटर, होंडा एक्टिवा 7जी, जाने फीचर्स

New Honda Activa 7g इंजन और पावर

Honda Activa 7G में अपडेटेड 109cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन मिल सकता है।यह इंजन 7.6bhp और 8.8Nm का टॉर्क देगा। इस स्कूटर में इसमें इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच बटन मिलेगा। इसमें साइलेंट स्टार्टर और डुअल-फंक्शन स्विच की सुविधा मिलेगी ताकि कम आवाज़ आये। स्कूटर में 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक मिल सकता है। इस बार एक्टिवा में बेहतर माइलेज का भी दावा किया है। एक लीटर में यह स्कूटर 50-55km किलोमीटर ताज की इसका इंजन 45 से 50 kmpl तक की माइलेज देगा। नए एक्टिवा को लेकर कंपनी की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया हैं ।

जाने किस से होगा New Honda Activa 7g मुकाबला

नए Jupiter 110 अब पहले से ज्यादा एडवांस्ड हो चुका है और मौजूदा एक्टिवा 100 पर भारी पड़ता है। इस स्कूटर की कीमत 73,700 रुपये से शुरू होती है। इसमें नया 113.3cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ आता है। ये इंजन 5.9kw की पावर और 9.8 NM का टॉर्क देता है। इसमें CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। अभी तक इस स्कूटर की माइलेज का खुलासा नहीं हो पाया है। इसकी सीट के नीचे दो हेलमेट रखने की जगह मिलती है। New Honda Activa 7g मार्केट में धूम मचाने आने वाली है होंडा की अब तक की सबसे बेहतरी स्कूटर, होंडा एक्टिवा 7जी, जाने फीचर्स !

Leave a Comment